ग्राम पंचायतझारखंडपश्चिम बंगालबिहार

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की

पटना, (संवाददाता) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की।  स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।  बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोरोना संक्रमितों को किसी प्रकार की परेषानी न हो। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग योजनाबद्ध तरीके से बेहतर प्रबंधन के साथ कार्य करे, सरकार की तरफ से राषि की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से कम उम्र के लोगों का भी टीकाकरण शुरू किया गया है। राज्य सरकार की तरफ से निःषुल्क टीकाकरण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने के लिये तेजी से कार्य करें। जॉच की संख्या और बढ़ायें ताकि अधिक से अधिक संक्रमितों का पता चल सके। सभी लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग एवं सचेत रहना है। लोग मास्क का प्रयोग जरूर करें। आपस में दूरी बनाकर रखें।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव पंचायती राज अमृत लाल मीणा, प्रधान सचिव वित्त एस. सिद्धार्थ, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत तथा नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किषोर जुड़े हुए थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close