ग्राम पंचायतझारखंडपश्चिम बंगालबिहार

आक्सीजन की आपूर्ति हो रही सामान्यः मंगल पांडेय

पटना, (संवाददाता) : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य सरकार केंद्र सरकार के सहयोग से कोरोना वायरस के खिलाफ मुस्तैदी के साथ लड़ रही है। साथ ही राज्य में आक्सीजन की उपलब्धता और रेडमीसिवीर इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर हर स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण पिछले कुछ दिनों से राज्य में लोगों को ऑक्सीजन और रेडमीसिवीर इंजेक्शन की किल्लतों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अगले एक-दो दिनों सभी समस्याएं दूर कर ली जायेंगी। इसके लिए जो भी प्रक्रियाएं हैं, पूरी कर ली गई हैं। सोमवार से नियमित रूप से ऑक्सीजन की खेप भी राज्य में पहुंचनी शुरू हो जायेगी। इससे न सिर्फ सरकारी बल्कि प्राइवेट अस्पतलों में भर्ती मरीजों को राहत मिलेगी।

श्री पांडेय ने बताया कि  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना से बचाव और उसके नियंत्रण को लेकर सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई। राज्य में ऑक्सीजन की ज्यादा से ज्यादा आपूर्ति को लेकर जहां संबंधित कंपनियों से लगातार संपर्क की जा रही है, वहीं रेडमीसिवीर इंजेक्शन को लेकर भी केंद्रीय रासायन एवं उवर्रक मंत्री मनसुख लाल मांडविया से बात हुई है। माननीय मंत्री ने भी रेडमीसिवीर इंजेक्शन को लेकर भरोसा दिलाया है कि बिहार को इंजेक्शन उपलब्ध कराया जायेगा।

श्री पांडेय ने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल कोरोना का दूसरा रूप भयावह है। कोरोना के दूसरे स्ट्रेन का वायरस तेजी से बिहार में पांव पसार रहा है, लेकिन इससे घबराने की नहीं लड़ने की जरूरत है। हम पिछले बार की तरह इस बार भी कोरोना पर काबू पाने में सफल होंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट नीति पर काम कर रहा है। इसके अलावे जागरूकता को लेकर भी राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न स्तरों पर कार्य किये जा रहे हैं। राज्यवासियों से अपील है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें अनावश्यक घर से बाहर न निकलें और मुंह पर मास्क और दो गज की दूरी को जरूरी समझ कोरोना के खिलाफ संघर्ष में सहभागी बनें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close