ग्राम पंचायतझारखंडपश्चिम बंगालबिहार

छात्रों, युवाओं, बुद्धिजीवियों और उद्यमियों के बीच और बेहतर होगी जदयू की पहुंच : आरसीपी सिंह

पटना, (संवाददाता) : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की उपस्थिति में अमित चौबे, अध्यक्ष, बिहार सामाजिक उद्यमी संघ एवं अभिषेक बजाज, समन्वयक, आरटीई अलायंस, बिहार ने आज पार्टी मुख्यालय में जदयू की सदस्यता ग्रहण की। विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन सिंह, अशोक कुमार बादल, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डा. अमरदीप, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डा. कुमार विमलेन्दु, जदयू संधान के संपादक डा. कुमार वरुण, मोटिवेशनल स्पीकर मनीष बरियार व अन्य इस दौरान मौजूद रहे।

ध्यातव्य है कि अमित चौबे ने उच्च शिक्षा विश्व के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान आईडीएस, ससेक्स (यूके) और एलकेवाई, सिंगापुर से प्राप्त की है। वहीं, अभिषेक बजाज ने भी अपनी उच्च शिक्षा लंदन से प्राप्त की है। इन दोनों लोगों ने श्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों और जदयू की अन्य पार्टियों से अलग कार्यशैली से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने का निर्णय लिया।

आरसीपी सिंह ने इस मौके पर कहा कि जदयू संगठन को नई धार देने के लिए जरूरी है कि अलग-अलग क्षेत्रों के प्रतिभाशाली लोगों, खासकर नई पीढ़ी, को इससे जोड़ा जाय। मुझे प्रसन्नता हो रही है कि संसार के प्रसिद्ध संस्थानों से उच्च शिक्षा लेकर लोग जदयू से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के संगठन विस्तार में इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है कि छात्रों, युवाओं, बुद्धिजीवियों और उद्यमियों के बीच हमारी पहुंच और बेहतर हो। इन्हें जोड़कर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा सकता है और विकसित बिहार का सपना पूरा हो सकता है। उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि समाज के हर तबके के बीच पार्टी की और मजबूत उपस्थिति हो इसके लिए वे बारी-बारी से हर जिले के दौर पर जा रहे हैं और बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं। इसके साथ ही सांगठनिक गतिविधियों को नई तकनीक से भी लैस किया जा रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close