झारखंडपश्चिम बंगालबिहारराज्यो की खबरें

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच भाजपा-टीएमसी में घमासान जारी

कोलकाता, (संवाददाता) : पश्चिम बंगाल में  तीसरे चरण के लिये जारी मतदान के बीच कुछ स्थानों पर छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, लेकिन कुल मिलाकर स्थिति शांतिपूर्ण है और पूर्वाह्न 11 बजे तक 34.71 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के दक्षिण 24 परगना जिले (भाग दो) की 16 सीटों पर, हावड़ा (भाग एक) की सात सीटों पर और हुगली (भाग एक) की आठ सीटों पर मतदान कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ जारी है।

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वाह्न 11 बजे तक 31 विधानसभा सीटों पर 34.71 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। प्रदेश की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ‘‘मतदाताओं को प्रभावित’’ करने के लिये केंद्रीय बलों का ‘‘जबरदस्त दुरूपयोग’’ किये जाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि लगातार हमारी ओर से मसले को उठाये जाने के बावजूद यहां केंद्रीय बलों का जबरदस्त दुरूपयोग जारी है और निर्वाचन आयोग लगातार मूक दर्शक बना हुआ है। कई स्थानों पर इन बलों का दुरूपयोग तृणमूल कांग्रेस के मतदाताओं एवं अन्य लोगों को एक पार्टी के पक्ष में प्रभावित करने के लिये किया जा रहा है। ममता ने भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच गोघाट विधानसभ क्षेत्र में हुए संघर्ष की एक तस्वीर भी साझा की है। तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुये तथा डायमंड हार्बर से भगवा पार्टी के उम्मीदवार दीपक हलदर ने आरोप लगाया कि उनकी पूर्व पार्टी मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर नहीं आने दे रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल के कार्यकर्ता भाजपा समर्थकों को आने तथा निष्पक्ष रूप से मतदान नहीं करने दे रहे हैं, और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से केंद्रीय बल मूक दर्शक बने हुये हैं।’’ सत्तारूढ़ दल ने हलदर के आरोपों को ‘‘निराधार’’ करार दिया है। प्रदेश की धनेखली सीट पर राज्य सरकार के मंत्री असीम पात्रा ने भाजपा समर्थकों पर लोगों को मतदान केंद्रों पर आने से रोकने का आरोप लगाया है जिसे भगवा पार्टी ने खारिज कर दिया है। इस बीच पुलिस ने बताया कि हुगली जिले में मतदान शुरू होने से पहले एक भाजपा समर्थक के परिवार के सदस्य की कथित रूप से हत्या कर दी गयी। हावड़ा जिले की उलूबेरिया उत्तर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के घर से चार ईवीएम मशीन और इतनी ही संख्या में वीवीपैट मशीन बरामद की गयी हैं जिसके बाद एक चुनाव अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी जा रही हैं जहां शाम साढे छह बजे तक मतदान होगा ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close