ग्राम पंचायतझारखंड

राज्यपाल ने हफीजुल हसन को मंत्री पद की शपथ दिलायी 

रांची, (संवाददाता) : झारखंड में हेमंत मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार हुआ। राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हफीजुल हसन को मंत्री पद की शपथ दिलायी। हफीजुल हसन पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हैं। हाजी हुसैन अंसारी के असामयिक निधन के बाद से हेमंत मंत्रिमंडल में खाली सीट को भरने के लिए हफीजुल हसन को मंत्री बना कर दिवंगत हाजी हुसैन के सपने को पूरा करने की जिम्मेवारी सौंपी गयी है। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद हफीजुल हसन काफी भावुक दिखें।

हफीजुल हसन ने ट्वीट करते हुए कहा कि पहले अपने पिता को मंत्री पद की शपथ लेते इसी जगह पर देखता था, वहीं आज खुद मंत्री पद का शपथ लिया हूं। आज पिता की जगह पर यूं खड़े होकर उन्हीं शब्दों को दोहराते वक्त मन में बस मेरे अब्बा की स्मृतियां सामने आ रही थी। उन्होंने कहा कि हाथ कांप रहे थे और दिल भावुक था। उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की शुक्रिया अदा भी की।  हफीजुल हसन ने कहा था कि जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उन्हेें जो भी जिम्मेदारी सौपेंगे, उस पर वे खरा उतरने की भरपूर कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। सभी को साथ लेकर चलने और बिना भेदभाव के सभी के लिए सहयोग करने की बात कही। हफीजुल हसन ने कहा कि राज्य समेत अपने विधानसभा क्षेत्र में हर बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता पर निरंतर प्रयास करते रहेंगे। साथ ही पिता हाजी हुसैन अंसारी के अधूरे सपने को साकार करेंगे। कहते हैं कि उनके पिता का सपना था कि मधुपुर जिला बने। अब यह उनकी प्राथमिकता सूची में है। पिता के पदचिह्नों पर चलकर विकास को पहली प्राथमिकता दी जायेगी। हेमंत सरकार की कोशिश है कि सुदूरवर्ती गांव के ग्रामीणों तक विकास की योजनाएं पहुंचे। इसी विचार को आगे बढ़ाया जायेगा और लोगों के चेहरे पर खुशी हो, इस पर भी विशेष जोर दिया जायेगा।

बता दें कि मंत्री पद की शपथ लिए हफीजुल हसन झारखंड के किसी विधानसभा क्षेत्र के सदस्य नहीं हैं। इनके पिता हाजी हुसैन अंसारी मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। लेकिन, उनका असामयिक निधन हो गया था। इसके बाद हाजी हुसैन के पुत्र को हेमंत मंत्रिमंडल में जगह दी गयी। अब संवैधानिक प्रावधानों के तहत हफीजुल को 6 महीने के अंदर किसी भी विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी होगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, मंत्रिमंडल के मंत्रीगण, राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन, मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close