ग्राम पंचायतबिहारविधानसभा

देश के साथ बिहार को आत्मनिर्भर बनाने का जो सपना प्रधानमंत्री ने देखा है वह एक समय जरूर साकार होगा: केन्द्रीय मंत्री 

पटना, (संवाददाता) : देश के साथ बिहार में भले ही पकौड़ी बेचने और गाय पालने वालों का विपक्ष हंसी उड़ाये। लेकिन जग जाहिर है कि  मछलीपालन, गाय और भैंस का डेयरी फार्म खोलकर युवा लाखों रुपये कमा रहे हैं और खुद आत्मनिर्भर बन रहा और गांव के लोगों को भी आत्मनिर्भर बना रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि आप लोग लोकल से बोकल बनिये। ये बातें आज केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं गिरिराज सिंह ने संयुक्त प्रेसवार्ता में कही।

गिरिराज सिंह ने कहा कि अब डेयरी फार्म खोलकर लोगों को रोजगार दे रहे हैं। अब छोटे-छोटे कसबे में पढ़े-लिखे या अनपढ़ आज पोखर से मछली निकाल हाट बाजार में मछली बेचकर हजारों रुपये कमा रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद भैंस पर चढ़ते और उसके सिंग में तेल जरूर लगाते थे लेकिन गाय और भैंस पालन के लिए युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं करा पाये। चरवाहा विद्यालय खोलकर इन्होंने युवाओं को बर्बाद करने का काम किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की अगुआई में पशुपालन द्वारा अनेकों काम हो रहे हैं तथा हर जगह डेयरी फार्म खोला जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि बरौनी का खाद कारखाना हल्दिया से मोतिहारी तक पाइप लाइन बैठाया जा रहा है। जिसमें लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। डीजल और पेट्रोल के दाम की कीमत कम करना मेरे वश की बात नहीं है इसकी कीमत तय अन्तर्राष्ट्रीय बाजार करती है। बिहार के एक युवा तेजस्वी यादव लोगों को बरगला रहे हैं हम रोजगार देंगे। वहीं दिल्ली के युवा कभी-कभी आकर कहते हैं कि केन्द्र सरकार कुछ नहीं कर रही है। लेकिन केन्द्र जो किया वह जमीन पर लोगों को दिखाई दे रहा है। राहुल गांधी का नाम बिना कहा कि भारतीय सैनिक पर हमला का वे विरोध नहीं करते हैं और पाकिस्तानी भाषा का प्रयोग करते हैं। बिहार की जनता इन दोनों युवाओं को देख चुके हैं। बिहार के नौजवान जंगलराज में दोबारा जाना नहीं चाहते हैं। प्रधानमंत्री जी ने ठीक ही कहा था कि बिहार के लोग आत्मा से सोंचे अगर लठबंधन की सरकार आयेगी तो बिहार में केन्द्र सरकार कोई भी योजना जमीन पर दिखाई नहीं देगी। इसलिए बिहार के लोग जागरूक हैं और जंगलराज को अच्छी तरीके से समझते भी हैं। इस अवसर पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन, विधान पार्षद संजय मयूख, संतोष कुमार, प्रेम रंजन पटेल, संजय टाईगर इत्यादि उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close